तकनीकी

Google भारत में जल्द लॉन्च करेगा अपना नया सिक्योरिटी कैमरा, जानें कीमत और फीचर्स

Google Nest Cam में टू-वे कम्यूनिकेशन के लिए बिल्ड इन माइक्रोफोन और स्पीकर की सुविधा दी जाएगी. इसके अलावा Google Nest Cam बिल्ड इन बैटरी, वेदर रजिस्टेंस जैसे फीचर्स मिलेंगे

Google Nest Cam Launch In India: गूगल (Google) का नया सिक्योरिटी कैमरा Google Nest Cam जल्द भारत में लॉन्च हो सकता है. गूगल ने भारत में होम सिक्योरिटी सर्विस के लिए टाटा प्ले के साथ पार्टनरशिप की. जानकारी सामने आई है कि गूगल नेस्ट कैम (Google Next Cam) बैटरी बेस्ड यानी रिचार्जेबल होगा अर्थात इसे चार्जिंग खत्म होने पर चार्ज किया जा सकेगा. Google Nest Cam टाट प्ले के सैटेलाइज बेस्ड सर्विस पर काम करेगा. यहां हम आपको Google Nest Cam के बारे में डिटेल्स में बता रहे हैं.

Google Nest Cam के संभावित फीचर्स 

  • गूगल नेस्ट कैम में एनिमल, व्हीकल, पर्सन अलर्ट की सुविधा दी जाएगी.
  • Google Nest Cam में टू-वे कम्यूनिकेशन के लिए बिल्ड इन माइक्रोफोन और स्पीकर की सुविधा दी जाएगी. 
  • इसके अलावा Google Nest Cam बिल्ड इन बैटरी, वेदर रजिस्टेंस जैसे फीचर्स मिलेंगे.
  • Google Nest Cam में 1080 पिक्सल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग की सुविधा मिलेगी.
  • Google Nest Cam में 2 मेगापिक्सल सेंसर के साथ 130 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू मिलेगा.
  • Google Nest Cam एचडीआर और नाइट विजन को सपोर्ट करेगा. साथ ही इसमें यूजर प्लान के साथ 30 से 60 दिनों की वीडयो रिकॉर्डिंग मिलेगा.
  • Google Nest Cam ड्यूल बैंड वाई-फाई सपोर्ट और नो एनर्जी ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आएगा.
  • Google Nest Cam में वीडियो स्ट्रीमिंग और वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए इंटरनेट और वाई-फाई की सुविधा दी जाएगी. वाई-फाई और इंटरनेट के सुविधा ना होने पर यह एक घंटे का लोकल स्टोरेज करेगा.

Google Nest Cam की कीमत और उपलब्धता

खबरों के मुताबिक, गूगल नेस्ट कैम को भारत में करीब 11,999 रुपये में लॉन्च किया जा सकता है. इसके साथ ही यूजर्स को गूगल नेस्ट कैम के साथ मुफ्त में 4,500 रुपये की कीमत वाला नेस्ट एवेयर सब्सक्रिप्शन ऑफर किया जाएगा. Google Nest Cam भारत में स्नो कलर ऑप्शन में आएगा. कंपनी का दावा है कि इस रिसाइकिल्ड मैटेरियल की मदद से बनाया जा रहा है. अब बात उपलब्धता की, तो गूगल नेस्ट कैम को लॉन्च के बाद टाटा प्ले वेबसाइट से खरीदा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *