राजनीती राष्ट्रिय

एकनाथ शिंदे का विधानसभा में बड़ा बयान, कहा – ‘ये शिवेसना और बीजेपी की सरकार है’

Eknath Shinde in Assembly: विधानसभा के विशेष सत्र के पहले दिन बतौर मुख्यमंत्री यहां पहुंचे एकनाथ शिंदे ने कहा कि, ये सरकार बालासाहेब के हिंदुत्व के विचार को आगे लेकर आगे बढ़ रही है.

Eknath Shinde in Maharashtra Assembly: महाराष्ट्र में सीएम पद की शपथ लेने के बाद एकनाथ शिंदे ने अपनी पहली परीक्षा पास कर ली है. बीजेपी नेता राहुल नार्वेकर विधानसभा स्पीकर का चुनाव जीत गए हैं. लेकिन इस दौरान सीएम एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए बड़ा बयान दिया. शिंदे ने विधानसभा में कहा कि, ये सरकार शिवसेना और बीजेपी की सरकार है.

विधानसभा के विशेष सत्र के पहले दिन बतौर मुख्यमंत्री यहां पहुंचे एकनाथ शिंदे ने कहा कि, ये सरकार बालासाहेब के हिंदुत्व के विचार को आगे लेकर आगे बढ़ रही है. शिंदे ने कहा कि, उद्धव कैंप के कुछ लोग दावा कर रहे थे कि मेरे साथी कुछ विधायक हमारे सम्पर्क में हैं,  मैंने उन्हें कहा था कि आप नाम बताइए मैं उन्हें विमान से भेज दूंगा. सीएम एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री बनने पर PM मोदी, अमित शाह और JP नड्डा का धन्यवाद किया.

व्हिप को लेकर विवाद
बता दें कि एकनाथ शिंदे के शिवसेना और बीजेपी की सरकार वाले इस बयान के कई मायने हैं. क्योंकि स्पीकर के लिए हुई वोटिंग के बाद अब विधायकों पर अयोग्यता की तलवार लटक रही है. फिलहाल ये साफ नहीं है कि कौन से धड़े के विधायकों पर गाज गिरेगी, लेकिन कानूनी जानकारों की मानें तो फिलहाल उद्धव ठाकरे गुट का पलड़ा भारी है. क्योंकि शिंदे गुट के विधायकों ने किसी भी दल के साथ विलय नहीं किया है, ऐसे में उन्होंने शिवसेना के खिलाफ वोटिंग की है तो उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं. इसी को देखते हुए अब ये लड़ाई असली शिवसेना को लेकर शुरू है.

शिंदे गुट का कहना है कि उनके पास ज्यादा विधायक हैं, इसीलिए उन्हें असली शिवसेना की मान्यता मिलनी चाहिए. जबकि शिवसेना नेताओं का कहना है कि पार्टी अब तक टूटी नहीं है, इसीलिए बागी विधायकों को अयोग्य घोषित कर देना चाहिए. फिलहाल ये लड़ाई अब कोर्ट तक पहुंचेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *